IFCI के शेयरों में 21 दिनों में 120% की उछाल, क्या यह अगला IRFC बनेगा?

IFCI के शेयरों में 21 दिनों में 120% की उछाल, क्या यह अगला IRFC बनेगा?


IFCL share price target 2024 in Hindi 

  • IFCI के शेयरों ने स्मॉलकैप से लार्जकैप में प्रवेश किया
  • कंपनी ने अडानी, जीएमआर जैसी बड़ी कंपनियों को फाइनेंस किया
  • वित्त मंत्रालय और आरबीआई का समर्थन

भारतीय सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम (पीएसयू) IFCI के शेयरों में 21 दिनों में 120% की उछाल आई है। इस तेजी ने निवेशकों को अमीर बना दिया है और यह सवाल खड़ा कर दिया है कि क्या यह अगला आईआरएफसी बन जाएगा।

IFCI के शेयरों ने पिछले साल से तेजी दिखाई है और इस तेजी के कारण कंपनी का मार्केट कैप भी स्मॉलकैप से मिडकैप तक और फिर लार्जकैप में पहुंच गया है।

पिछले साल की शुरुआत में, 1 जनवरी 2024 को IFCI के शेयर 29 रुपये प्रति शेयर पर थे। आज, 31 जनवरी 2024 को, शेयर 61.16 रुपये पर बंद हुआ। इसका मतलब है कि शेयर में 111% की उछाल आई है।

IFCI एक एनबीएफसी है जो अडानी, जीएमआर जैसी बड़ी कंपनियों को बड़े प्रोजेक्ट के फाइनेंस करता है। कंपनी को वित्त मंत्रालय और आरबीआई का समर्थन भी प्राप्त है।

IFCI के शेयरों में तेजी के कई कारण हैं। एक कारण यह है कि कंपनी का कारोबार मजबूत है। कंपनी ने पिछले कुछ वर्षों में लगातार मुनाफा कमाया है।

दूसरा कारण यह है कि कंपनी ने हाल ही में कई नए प्रोजेक्ट के लिए फाइनेंसिंग की है। इनमें अडानी समूह की कई परियोजनाएं शामिल हैं।

तीसरा कारण यह है कि निवेशकों को लगता है कि IFCI एक मजबूत भविष्य वाली कंपनी है। कंपनी का मार्केट कैप भी लगातार बढ़ रहा है।

IFCI के शेयरों की तेजी ने निवेशकों को उत्साहित किया है। कई निवेशकों को उम्मीद है कि यह अगला आईआरएफसी बन जाएगा।

आईआरएफसी एक और पीएसयू है जिसने पिछले साल जबरदस्त प्रदर्शन किया है। कंपनी के शेयरों में 2023 में 500% से अधिक की उछाल आई है।

अगर IFCI के शेयरों में यह तेजी जारी रहती है, तो यह आईआरएफसी के रिकॉर्ड को तोड़ सकता है।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.





×